लॉक डाउन उत्तराखंड: नहीं मान रहे हैं लोग हर दिन बढ़ रही है जेल जाने वालों की संख्या

0
353

देशव्यापी लॉक डाउन के चलते सरकार की ओर से आवश्क सेवाओं के लिए सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक छूट देने का ऐलान किया था। पिछले 3 दिनों से लोग सुबह 10:00 बजे तक सामान की खरीदारी कर रहे हैं। लेकिन इन सभी दिनों में लोगों ने इस लॉक डाउन का जमकर उल्लंघन किया। जिस तरह से पुलिस द्वारा किये गए मुकदमे के आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे यही लगता है कि लोग सरकार व पुलिस द्वारा बार-बार घर में बैठने का अनुरोध और सोशल डिस्टेंसिंग की बात को  गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अब यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहा तो सरकार आने वाले दिनों में और सख्त कदम उठा सकती है.

डी जी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया की ऐसे लोग जो लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं ऐसे लोगो पर कड़ाई से पालन कर रहे हैं साथ ही प्रदेश भर में पुलिस और खुफिया एजेंसियां 24 घंटे मुस्तैद हैं।

तो वही,21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के तीसरे  दिनप्रदेश भर में लॉकडाउन तोड़ने के सैकड़ों मामले सामने आए। जिसमें 595 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि कुल 60 मुकदमे अलग अलग थानों में दर्ज हुए। इसके साथ ही गिरफ्तार होने वालों की संख्या अब तक 1265 हो चुकी है।और कुल 225 मामले दर्ज हुए है । इसके साथ ही अभी तक एमवी एक्ट के तहत 5181 वाहनों के चालान के साथ 1447 वाहन सीज कर दे गए हैं साथी 2092 300 रुपए का चालान वसूला गया है.

आज सुबह लोगों में अगले 21 दिन के लिए राशन और जरूरी चीजों को लेकर डर के कारण लोग पिछले 3 दिन से सुबह 7 से 10 बजे के बीच बाज़ारों की ओर भाग रहे है।

इसी के चलते बाज़ारों में बेवजह की भीड़ भी उमड़ी। इनमें लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले बड़ी संख्या में थे। जिनके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here