उत्तराखंड में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या बढ़कर हुई 5

0
211

कोरोना पूरे भारत में फैल गया है अब इसकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है बात करें उत्तराखंड की तो अब तक यहाँ चार ही मामले पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन आज दुगड्डा निवासी एक 26 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि  के बाद उत्तराखंड में कोरना के  मामले 4 से बढ़कर 5 हो गये है ।

मिली जानकारी के अनुसार युवक नौकरी की तलाश में स्पेन गया था और वह 14 मार्च को स्पेन से दिल्ली लौटा जहां एयरपोर्ट में तैनात डॉक्टरों ने इसकी स्क्रीनिंग की और 3 दिन तक अपनी निगरानी में रखा था । इसके बाद वह दिल्ली के एक होटल में रुका और 16 मार्च को दिल्ली से दुगड्डा रवाना हुआ। फिर अगले दिन यानी 17 मार्च को सर्दी जुकाम की शिकायत को लेकर पीएचसी दुगड्डा में अपना इलाज कराने गया तो तुरंत उसकी ट्रैवल हिस्ट्री प्रारंभिक लक्षण को देखते हुए उसे तुरंत आइसोलेट कर दिया वह 18 मार्च से आइसोलेशन वार्ड में है और बुधवार को आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है।

अब कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद युवक को एम्स रेफर किया जा रहा है। उसके परिवार में चार सदस्‍य मां, पिता, दो ताऊ और बहन रहते हैं। इसके अलावा एक महिला उनके घर में काम करने आती है, जो उनके अलावा आठ-दस अन्‍य घरों में काम करती है। इन सभी को क्‍वारंटाइन किया जा रहा है। उन्हें कण्वाश्रम स्थित क्वारंटाइन सेंटर में लाया जा रहा है

तो वही , कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल से एक राहतभरी खबर आई है। यहां भर्ती कोरोना संक्रमित एक आइएफएस प्रशिक्षु की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। उसकी हालिया रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि अभी कुछ दिन बाद उसका एक टेस्ट और करवाया जाएगा। तब तक उसे अस्पताल में ही क्वारंटाइन किया गया है। जहां डॉक्टर नियमित उसकी निगरानी कर रहे हैं।

अब तक देश मे कोरोना से 12 लोगों की मौत हुई है जबकि 562 लोग इससे पीड़ित है। बात करे उत्तराखंड की तो स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 204 सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। इनमें से 123 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। 5 पॉजिटिव मामले आए हैं। अन्य सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here