कोरोना वायरस : पीएम मोदी ने किया ऐलान 21 दिन तक पूरा देश लॉक डाउन

0
123

जनता कर्फ्यू सफल बनाने पर प्रधानमंत्री ने लोगो का किया अभिवादन । पीएम ने कहा कि जनता कर्फ्यू के आप प्रशंसा के पात्र. देश मे संकट आता है तो हम सब मिलकर काम करते है  बड़े देशों को कोरोना ने बेबस किया। परिवार के अंदर सोशल डिस्टेंसिक रहे । आज रात 12 बजे से पूरे भारत मे रहेगा कर्फ्यू. हर शहर, हर गांव हर कस्बा लॉक डाउन, अब यह लॉक डाउन 21 दिन का होगा। अगर 21 दिन नही संभाले तो 21 साल पीछे चले जाएंगे। कई परिवार तबाह हो जाएंगे। आप के घर से एक कदम निकलने से आपकी जिंदगी छीन सकता है, कोरोना पर पीएम ने एक पोस्टर दिखाया तो उसमें लिखा था कोई रोड में ना निकले, यानी

को- कोई

रो- रोड पर

ना- न निकले

पीएम ने कहा डॉक्टरो के एक्सपर्ट टीम ने बताया  कोरोना के लक्षण में कई समय लग सकते है। who की रिपोर्ट बताती है। 1 लाख लोगों में 67 दिन लगे ओर 1 लाख लोगों में 11 दिन। तो इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है। यह कितना खतरनाक है, डॉक्टर और नर्स दिन रात कोरोना के खिलाफ लड़ रहे है। सक्रमण का खतरा उठाकर मीडिया कर्मी काम कर रहे है। डॉक्टर की सलाह बिना कोई दवा न ले। प्राइवेट अस्पताल भी इस लड़ाई में आगे आया। पुलिसवालों के लिए देशव्यापी अपना प्राथना, हेल्थ केअर ही राज्यों की प्राथमिकता होनी चाहिए।

कोरोना का एक ही मंत्र social distancing हैं। अगर लोग नहीं माने तो इसका भारत को बहुत बड़ी क़ीमत चुकाने पड़ेगी।

अगर लोग 21 दिन तक नहीं संभलें तो यह देश 21 साल पीछे चला जाएगा।

पीएम मोदी ने हाथ जोड़ कर लोगों से प्राथना की 3 सपथा के लिए लौक कर रहे हैं। आज रात 12 बजे से हर राज्य को, हर जिले को, हर गली, हर मोहल्ले को लौक डाउन किया जा रहा हैं।

जनता कर्फ़्यू यानी 22 मार्च को हर भारत वासी ने सफल बनाया। भारतीयों ने बता दिया की एक जुट होकर मुसीबत का मुक़ाबला करते हैं। इसके लिए मोदी ने प्रशंसा की हैं।
कोरोना वायरस इतनी तेज़ी से फ़ेल रहा हैं की त्यारी के बावजूद बीमारी फ़ेलती जा रही हैं और यह वेश्विक महामारी हैं और मोदी ने सोशल डिसटेनसिंग पर दबाव डाला है। मोदी ने कहा कोरोना को फैलने से अगर रोकना है तो इस साइकल को तोड़ना होगा। इसका एक ही मंत्र सोशल डिसटेनसिंग अतिआवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here