कोरोना वायरस ने भारतीय सेना में मारी सेंध

0
54

कोरोना वायरस ने भारतीय सेना तक पहुच गया है बताया जा रहा है की सेना में कोरोना वायरस का पहला मामला लद्दाख से है । लद्दाख में तैनात एक सेना के जवान को COVID 19 कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। पीड़ित सैनिक के मुताबिक़ उसको यह  वायरस उसके   पिता से आया होगा क्युकी वह   बीते दिनों ईरान से तीर्थयात्रा कर लौटे थे। पीड़ित सैनिक के खुलासे के बाद  सेना के सूत्रो के  मुताबिक, भारतीय सेना ने लद्दाख स्काउट्स जवान के सभी सैनिकों और सहयोगियों को क्‍वॉरेंटाइन कर दिया है, जो भी बाकी सैनिक उसके  संपर्क में थे साथ ही  पॉजिटिव जवान को लेह में लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंटल सेंटर से जोड़ा गया था।

मिली जानकारी के अनुसार यह जवान जब छुट्टी पर अपने घर गया, तो पिता के संपर्क में आया और कोरोना वायरस से पीड़ित हो गया । पीड़ित जवान के सभी  टेस्ट के नतीजे  पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल के आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, बीमार सैनिक की पत्नी, बहन और अन्य परिवार जनों को भी क्‍वॉरेंटाइन किया गया है।

कोरोना वायरस से संक्रमित जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और उसे 2 मार्च को वापस  को उसे ड्यूटी ज्वाइन करनी थी ,  लेकिन इस बीच  उसमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखने  लगे और उसे 7 मार्च से क्‍वॉरेंटाइन कर दिया गया।  16 मार्च को जवान के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की पुष्टि हो गई। 34 वर्षीय इस जवान को स्‍थानीय अस्‍पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here