प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भाया प्रीतम का ‘जनता कर्फ्यू’ का गीत

0
280

उत्तराखण्ड के लोकप्रिय  लोकगायक जागर सम्राट से मशहूर  प्रीतम भरतवाण के जनता कर्फ्यू पर गाये जागरूकता वाला गढ़वाली गीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी प्रभावित किया।  पीएम ने ट्वीट कर कहा कि प्रीतम ने जनता कर्फ्यू को लेकर एक अनोखा और बेहद सुरीला संदेश देकर देश की जनता को जागरूक किया है।  पीएम के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया में प्रीतम का यह गीत वायरल हो गया है।

पीएम का प्रीतम भरतवाण के गीत पर ट्वीट करते हुए

पदमश्री लोकगायक प्रीतम भरतवाण ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया के पेज पर कोरोना वायरस के बचाव और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनता कर्फ्यू की  समर्थन की अपील के बाद गढ़वाली बोली में जागरूकता करने वाले दो गीत शेयर किये थे। इस गाने को प्रीतम ने अपने घर पर हारमोनियम बजाते हुए शूट किया है। गीत में प्रीतम ने देश की जनता से अपील कि की  , कोरोना की महामारी जड़ से मिटई दयावा, भोत जरूरी न हो त, घर से भैर न जावा…, इस गीत में पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू का भी उल्लेख किया गया है।

प्रीतम के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पेज पर इस गीत को हजारों की संख्या में शेयर और लाइक किये गए। करीब 22 मार्च को 10 बजे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस गीत को ट्वीट किया। पीएम मोदी ने  अपने ट्वीटर पर लिखा कि जनता कर्फ्यू को लेकर लोक गायक प्रीतम भरतवाण ने एक अनोखा और बेहद सुरीला संदेश दिया है। पीएम के ट्वीट करते ही इस संदेश और प्रीतम के गीत को महज 2 घंटे 30 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा, शेयर किया, लाइक किया और कमेंट किये हैं। और उनकी इस पहल पर जमकर तारीफ भी की । इसके बाद प्रीतम ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर प्रीतम भरतवाण ने उनका आभार व्यक्त करते धन्यवाद अदा किया और कहा कि हम सबको कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुहिम का हिस्सा बनना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here