3 महीने तक EMI में छूट, नही लगेगा जुर्माना

0
285

आरबीआई गवर्नर शशिकांत दास ने आज शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की इस दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने लोगो से सोशल डिस्टनसिंग के जरिए कोरोना को हराने की अपील की। उन्होंने इस मुश्किल हलात में बड़ी घोषणा करते हुए  रेपो रेट में .75 बेसिक प्वाइंट  की कटौती की।

उन्होंने कहा यह मुश्किल की घड़ी है लेकिन अंतिम नहीं है। इसके साथ रिवर्स रेपो रेट में0.90 प्रतिशत की कटौती का एलान किया। उन्होंने कहा यह दुनिया भर की हर अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ा कठिन समय है कोरोना से कई सेक्टरो की कमर तोड़ दी है। यही नहीं कोरोनावायरस की अर्थव्यवस्था पर भी बड़ा प्रभाव पड़ सकता है।

आरबीआई गवर्नर ने कहा कि जरूर देश की विकास दर इससे प्रभावित हो सकती है। मगर जीवन से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता है। शशिकांत दास ने कहा कि इस संकट के समय में आपकी ईएमआई भी कम की जाएगी।

इस दौरान आरबीआई गवर्नर ने कहा की होमलोन के साथ हर किसी पर लोन की E M I पर राहत मिलेगी और आरबीआई इस मुश्किल घड़ी में देश के नागरिक के साथ खड़ा है.

बता दे पहले रेपो रेट 5.5% था जो अब 4.4% कर दिया गया है। इसके साथ जो सबसे बड़ी राहत है 3 महीने तक की एमआई ना देने पर कोई जुर्माना भी नहीं देना होगा।

इसके साथ ही उन्होंने लोगो को भरोसा दिलाया कि बैंकों में आपका फंड, पैसा पूरी तरह सेफ है  इसको लेकर किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है और जो भी बैंक को ले करके अफवाह जो फैल रही है उस पर घबराने की जरूरत नहीं है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here