कोरोना वायरस से बचने का सबसे आसान तरीका, जरुर अजमाए !

0
53
जब से कोरोना के वायरस ने देश में दस्तक दी है तब से  उससे बचने के  उपायो का अलग अलग रूप में दावा किया जा  रहा है कुछ ऐसे ही  डॉक्टरी उपायों से रुबरुह कराते है . डॉक्टर बताते  है की फिलहाल ठंडे खाद्य पदार्थों से परहेज करना फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि  इनमे वायरस जल्दी ही पनपते और बढ़ते हैं। इसके अलावा इम्युनिटी पावर भी कमजोर होती है।
गर्म पानी पीना फायदेमंद
डॉक्टरों के अनुसार अगर आप इन दिनों गर्म पानी का अधिक  सेवन करते है तो वहा आपके लिए  फायदेमंद हो सकता है। आइसक्रीम जैसे ठंडे खाद्य पदार्थ शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। यानी यह  सीधा नुकसान तो नहीं, लेकिन ये शरीर को कमजोर कर सकते हैं  अब जब इम्युनिटी कम होगा तो लाजमी है वायरस बहुत तेजी से हमला करते हैं, और उससे रोग तेजी से फैलता है। ठंडा और बासी खाना तेजी से वायरस को बढ़ाता है।
कोरोना फोबिया से बचे 

कोरोना से बचाव के लिए सावधानी जरूरी है , सबसे पहले अनावश्यक घबराएं नहीं। हल्की सर्दी-जुकाम होते ही कोरोना फोबिया ना समझे  ऐसे में  जरुरी हो तो  डॉक्टर से  मिलें और उनकी सलाह के अनुसार दवा लें। और कोशिश करे की खुद को तनावमुक्त रखे । हालही के दिनों में देखा गया  है  की कोरोना से ज्यादा लोगों में कोरोना फोबिया का असर है। कोरोना से  डर से लोग डरे हुए है  हल्की सर्दी-जुकाम होते ही लोग अस्पतालों की तरफ दौड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here