राज्य में अब तक 314 वाहनों में सवार 1174 लोगों की एंट्री बैन

0
146

दूसरे राज्यों से घूमने आने वाले यात्रियों के राज्य में प्रवेश पर रोक के बाद नारसन बॉर्डर पर शनिवार को पुलिस ने 314 वाहनों में सवार ऐसे 1174 लोगों को राज्य में एंट्री पर बैन लगा दिया है , जिनके पास उत्तराखंड की आईडी नहीं थी। पुलिस सिर्फ उत्तराखंड की आईडी दिखाने पर ही लोगों को राज्य में एंट्री दे रही है। हालांकि अभी तक रोडवेज बसों और रेलों से यात्रियों के आने का सिलसिला जारी है।

हरिद्वार जिले से लगने वाली मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बिजनौर की  सीमाओं पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। बैरिकेड लगाकर हर एक वाहन को रोककर पुलिस जांच कर रही है। हरिद्वार या प्रदेश में आ रहे पर्यटकों को वापस लौटाया जा रहा है। जरूरी काम या फिर क्रियाकर्म के लिए हरिद्वार आने वाले लोगों को छूट दी गई है।

पुलिस की और से शनिवार को नारसन बॉर्डर पर 314 गाड़ियों में सवार 1174 लोगों को राज्य में प्रवेश नहीं करने दिया। यह सभी उत्तराखंड की आईडी नहीं दिखा सके। इनमें ज्यादातर पर्यटक शामिल थे। उधर, भगवानपुर में भी सहारनपुर जिले से लगी दो चेक पोस्टों काली नदी और मंडावर चेकपोस्ट पर सघन चेकिंग की रही है। थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि, जिन लोगों के पास उत्तराखंड की आईडी नहीं है, उन्हें वापस भेजा जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here