उत्तराखंड पुलिस की इस पहल का लोग जमकर कर रहे हैं तारीफ़

0
137
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन तक पूरे देश में लॉक डाउन के ऐलान के बाद । राज्य की सभी सरकारों ने इस पर अमल शुरू कर दिया है। तो वहीं उतराखंड में 22 मार्च से लॉक डाउन को राज्य सरकार ने और सख्त कर दिया है। और इसके साथ ही लोगों को खाने-पीने और दवाईयो की असुविधा ना हो उसके लिए सुबह 7:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक सभी बाजार और  आवश्यक सेवाएं  खोलने का ऐलान किया। सरकार के ऐलान के दूसरे दिन बाद जैसे ही  सुबह 7:00 बजे से बाजार खुले तो वैसी ही एकदम से लोगों की भीड़ दुकानों पर उपडा पडी  ।   जो अगले दिन भी रही । इसके बाद सोशल मीडिया में लोगों के इस रवैए पर सवाल उठाए जा रहे हैं और उन्हें हरिद्वार पुलिस की पहल को अपनाने की हिदायत दी जा रही है।

 

उत्तराखंड पुलिस के नाम से एक फेसबुक पेज में एक तस्वीर बहुत वायरल हो रही है जिसमें पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग की शानदार मिसाल पेश की है । इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि पुलिस ने किराने की दुकान के सामने हर एक फ़ीट पर सफेद सर्कल , लाइन से बनाए हैं और उन सर्कल पर दुकान में सामान खरीदने आए लोगों को खड़े होने के निर्देश दिए हैं।
अब यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो चुकी है जिसके माध्यम से सोशल मीडिया में लोगों को बाजारों में सामान लेते समय सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के लिए कहा जा रहा है।

 

लेकिन लोग इसे कितना अपनाते हैं यह तो आने वाले दिन ही पता लगेगा औ उसके बावजूद भी वह सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करते हैं तो सरकार और कड़े कदम उठाने पर मजबूर हो सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here