कोरोना वायरस: रेल,बस,कोर्ट सब हुए बंद

0
267

कोरोना का वायरस इतना बढ़ गया है कि लोग बस में यात्रा करने से भी परहेज करने लगे हैं ऐसा हम नहीं परिवहन विभाग के आंकड़े बता रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक पूरे राज्य में यात्रियों की संख्या में काफी गिरावट आई है जो एक अनुमान के अनुसार 50 हज़ार तक पहुँच गई है। अकेले आईएसबीटी से यात्रियों की संख्या में 20 हज़ार की कमी आई है। जबकि पहले प्रतिदिन एक लाख यात्री सफर किया करते थे लेकिन अब कोरोना खौफ के चलते इस पर काफी असर हुआ है एक अनुमान के मुताबिक परिवहन विभाग को औसतम 50 हजार का नुकसान झेलना पड़ रहा है

प्लेटफार्म में ₹50 टिकट

पहले जहां प्लेटफ़ॉर्म पर में जाने के लिए ₹10 का टिकट लगता था अब कोरना के चलते यह ₹50 तक हो गया है ऐसा रेलवे प्रशासन ने इसलिए किया है ताकि कम से कम लोग प्लेटफॉर्म पर आएं। सभी रेलवे स्टेशन में अब यह नियम लागू हो गया है और करीब 15 अप्रैल तक यह लागू रहेगा ।

ट्रेनों में कम यात्रा कर रहे हैं लोग

कर्म से रवाना होने वाली अधिकतर ट्रेनों में अब फिर भाग देखने को कब मिल रही है पहले जहां जनरल सीटों पर सीट नहीं मिलती थी वहां अब खाली नजर आ रही है। बात रिजर्वेशन की करें तो उसमें भी खासी गिरावट आई है।

राशन की दुकानो में बायोमेट्रिक पर रोक

राशन की दुकानों पर भी बायोमेट्रिक रोक लगा दी गई है आपूर्ति विभाग द्वारा इसके आदेश के बाद अब राशन की दुकानों में राशन तो मिलेगा लेकिन बायोमेट्रिक का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

पासपोर्ट विभाग अदालत बंद

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के आधे से ज्यादा कार्यालय को बंद कर दिया गया है इसी कड़ी में पासपोर्ट ऑफिस अदालत पूछताछ काउंटर सबको फिलहाल अभी बंद कर दिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here