कोरोना वायरस के चलते सात दिन के लिए सचिवालय में भी अवकाश

0
52
कोरोना वायरस के रोकथाम के लिये प्रशासन की और से बड़ा फैसला लिया गया है अब सात दिन के लिए सचिवालय में भी अवकाश रहेगा, लेकिन यह अवकाश  आम अवकाश की तरह नही होगा,  यानी कर्मचारी और अधिकारी  19 से 25 मार्च तक वर्क फ्रॉम होम के तहत काम करेंगे।  सरकार ने आदेश दिए हैं कि जिन कर्मचारियों की उपस्थिति बेहद अनिवार्य है केवल वहीं सचिवालय आएं। लेकिन पुलिस विभाग, स्वास्थ्य, पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जड़े कर्मचारियों की ड्यूटी जारी रहेगी
देहरादून में होगा बजट सत्र
कोरोना वायरस को  उत्तराखंड का बजट सत्र अब देहरादून विधानसभा में कराए जाने फैसला किया गया है।  पहले यह सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण किया जाना  था। अब   कोरोना के मद्देनजर सरकार ने फैसला लिया है कि  यह सत्र देहरादून में कराया जाएगा ।  जिस पर सरकार को विपक्ष का भी साथ मिला है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा  गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने के ऐतिहासिक फैसले  के बाद  सरकार भराड़ीसैंण में 26 मार्च को बजट पास कराने जा रही है। लेकिन अब यह सत्र देहरादून शिफ्ट हो गया है । सदन 25 से 27 मार्च तक भराड़ीसैंण में ही चलने वाला था।

तय तिथि जे अनुसार 25 मार्च को विभागों के बजट पर चर्चा थी । विपक्ष के कटौती प्रस्ताव को इसी दिन स्वीकार किया जाना था । 26 मार्च को विभागों के बजट पर चर्चा होने के बाद उन्हें स्वीकृत किया जाना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here