लॉक डाउन उत्तराखंड: सरकार ने चार पहिया वाहनो पर लगाई पाबंदी ,अब 1 बजे तक खुलेंगे बाज़ार

0
256

देशव्यापी 21 दिन के लॉक डाउन के दूसरे दिन उत्तराखंड सरकार की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है । सरकार द्वारा लॉक डाउन पर बनाये गए नियमो में और सख्ती कर दी है । राज्य सरकार ने लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुबह 7:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक खोलने की जो छूट दी थी उसको और बढ़ा दिया है लेकिन  कुछ पाबंदीयो के साथ।  बात दे लोगों ने लॉक डाउन के दौरान कानून का जमकर उल्लंघन किया। जिस पर लगाम लगाने के लिये सरकार ने नई पाबंदियां लगाई है

सरकार के इस फैसले से यह साफ जाहिर होता है कि सरकार भीड़ पर लगाम लाना चाहती हैपुलिस के जारी आंकड़े के अनुसार लॉक डाउन के तीसरे दिन पुलिस ने अब तक करीब 1265 मुकदमे दर्ज किये है, 5 हज़ार से ज्यादा वाहनों के चालान के साथ 14 सौ से ज्यादा वाहन सीज किए है । जो काफी है यह बताने के लिए कि लोगों ने सरकार की छूट का बेहिसाब उल्लंघन किया।

इसके साथ ही गाड़ियों का सड़कों पर बढ़ता हुजूम भी पुलिस के लिए सिर दर्दी बना हुआ था ।इसी समस्या को दूर करने के लिए सरकार द्वारा एक बड़ा कदम उठाया गया है जिसमें अब चार पहिया वाहन को सड़कों पर उतरने पर पाबंदी लगा दी गई है तो वही दोपहिया वाहनों में सिर्फ 1 सवारी को ही अनुमति दी गई है। इसके साथ ही सब्जी और फल की ठे लियो को पाबंदियां के दायरे से दूर रखा है। और ऑटोओ को दोपहर तक ही चलने की इजाजत दी गई है।

प्रदेश सरकार के इस फैसले से यह साफ जाहिर होता है कि सरकार बाजारों में हो रही भीड़ को कम करना चाहती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here